इंदौर : गौ हत्या का पुरजोर विरोध दर्ज करवाती हिंदी फीचर फिल्म “जियो और जीने दो” का 11 साल बाद फिर एक बार वर्चुअल रूप से 25 – २६ दिसंबर २०२१ को इंदौर में प्रीमियर किया गया। आयोजक वाम निर्माता विनायक अशोक लुनिया ने बताया की आज से 11 वर्ष पूर्व स्व श्री अशोक जी लुनिया द्वारा गौ वर्ष के संरक्षण एवं जनजागृति को लेकर फिल्म का निर्माण किया गया था। और आज 11 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में पुनः जनजागृति के इस अभियान को प्रारम्भ करते हुए “जियो और जीने दो” का प्रीमियर करने का निर्णय लिया गया था किन्तु जैसे की सभी को ज्ञात है की कोरोना वारयस (covid 19) तीसरी लहार के रूप में अपना पैर पसार रहा है ऐसे में भीड़ जमा करना जनहित में नहीं होने के कारन हमने वर्चुअल प्लेटफार्म का सहारा लिया है और 25 -26 दिसंबर को सोशल मीडिया whatsapp के माध्यम से प्रीमियर का प्रचार का ४० हजार दर्शकों को फिल्म दिखने में सफलता प्राप्त हुयी है। श्री लुनिया ने बताया की इंदौर में फिल्म का प्रीमियर के दौरान हमें इंदौर के कई समाजसेवियों का साथ मिला है जिसमे मुख्य तौर पर फिल्म इंड्रस्ट्री से सीधा सम्बन्ध रखने वाले श्री अमिताभ चौहान, गौ आहार की व्यवस्था में कार्यरत इंदौर की बेटी आस्था जैन (आस्था जैन रोटी बैंक एटीएम), श्री प्रदीप जी पाटनी, श्री सोमेश पांडे सहित बड़ी तादात में सहयोगीगण साथ में जुड़े रहे।
श्री लुनिया ने आगे बताया की फिल्म का आगामी प्रीमियर फिल्म की जन्मभूमि उज्जैन वासियों के लिए 2 जनवरी 2022 को वर्चुअल रूप से होगा और यहाँ भी हमारी पूरी प्रयास होगा की ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को साथ में जोड़ा जा सके।
श्री लुनिया के अनुसार फ़िल्म का उज्जैन प्रीमियर के साथ ही वर्ष 2022 में देश भर के 500 शहरों के लिए प्रीमियर किया जाएगा जहां स्थानीय संगठनों, गौ रक्षण संस्थानों, गौ शालाओं को साथ मे जोड़ा जाएगा।

ज्ञातव्य रहे की फिल्म का निर्देशन मालवा के होनहार निर्देशक दिनेश परिहार ने किया था तो वहीँ, फिल्म का सिनेमेटोग्राफी उज्जैन से सम्बन्ध रखने वाले मुंबई के वसीम अब्बास ने की तो म्यूजिक रतलाम के हरीश शर्मा ने दिया। फिल्म में मुख्य भूमिका में अंजुबाला बैद (वर्तमान में कई टीवी सीरियल में अहम् भूमिका में), वीरेंदर नथानिएल (रंगमंच के जानेमाने अभिनेता), हेमंत गौड़ (नेशनल टीवी के कई धारावाहिक में अहम् भूमिका में) आपको फिल्म में नजर आएंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *